मतदाता हेल्पलाइन ऐप (एंड्राइड के लिए)
अंग्रेज़ी में देखें   |   मुख्य विषयवस्तु में जाएं   |   स्क्रीन रीडर एक्सेस   |   A-   |   A+   |   Theme
Jump to content

Vacancy Circular for the post of Assistant Section Officer on deputation basis in the Commission.

  

About This File

सं. 181/1/2020(मांग) 
दिनांक: 18.02.2020

 परिपत्र  

भारत निर्वाचन आयोग निम्‍नलिखित में से, वेतन मैट्रिक्स के लेवल 7 (रु.44,900- 1,42,400/-) [समूह ’, अराजपत्रित, सामान्‍य केन्‍द्रीय सेवा] में 08 (आठ) सहायक अनुभाग अधिकारियों की सेवाएं प्रतिनियुक्ति आधार पर प्राप्‍त करने का प्रस्‍ताव है:-  

केन्‍द्रीय सरकार के अन्‍तर्गत ऐसे अधिकारी:

     (i) जो नियमित आधार पर सदृश पद धारित करते हों; या

(ii) जिन्होंने वेतन मैट्रिक्स के लेवल 4 [रु. 25,500-81,100/-] के पदों पर पाँच वर्ष की नियमित सेवा की हो; और

     जिनके पास स्‍थापना या निर्वाचन मामलों में दो वर्षों का अनुभव हो।  

2.     प्रतिनियुक्ति की प्रारंभिक अवधि तीन वर्ष अथवा अगले आदेश होने तक, जो भी पहले हो, होगी। प्रतिनियुक्ति की अवधि तब तक के लिए बढ़ाई जा सकती है जब तक आयोग में सेवाओं की आवश्यकता हो।  

3.     चयनित व्‍यक्तियों के वेतन और भत्‍ते कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के दिनांक 17.06.2010 के कार्यालय ज्ञापन संख्‍या 6/8/2009-स्‍था. (वेतन-II), समय-समय पर यथा संशोधित, के अनुरूप विनियमित किए जाएंगे। 

4.     पात्र एवं इच्‍छुक व्‍यक्ति जिन्हें उनके मूल कार्यालय द्वारा तुरंत कार्यमुक्त किया जा सकता है, उचित माध्‍यम से अधोहस्‍ताक्षरी को विहित फॉर्मेट (अनुबंध-I) में 31.03.2020 तक आवेदन कर सकते हैं।  

5.     विहित फार्मेट में आवेदन अग्रेषित करते समय यह सुनिश्चित किया जाए कि आवेदन के साथ निम्‍नलिखित दस्‍तावेज संलग्‍न किए गए हों:

       (i)  संबंधित व्‍यक्ति की पिछले तीन वर्षों की चरित्र पंजिका की अनुप्रमाणित प्रतियां

       (ii)  सतर्कता अनुमोदन और सत्‍यनिष्‍ठा प्रमाण पत्र

       (iii) पिछले दस वर्षों के दौरान कोई शास्ति, यदि अधिरोपित की गई है, तो उसका विवरण 

6.     चयन, आयोग द्वारा संचालित साक्षात्‍कार/व्‍यक्तिगत चर्चा में अर्हता प्राप्त करने पर किया जाएगा। चयनित अभ्‍यर्थियों को बाद में अपनी अभ्‍यर्थिता वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साक्षात्‍कार/व्‍यक्तिगत चर्चा के लिए किसी प्रकार का टीए/डीए या कोई अन्‍य भत्‍ता नहीं दिया जाएगा। 

7.      किसी भी दृष्टि से अपूर्ण आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।  

8.     ऊपर उद्घृत रिक्तियों की संख्या अंतिम नहीं हैं और संगठन की आवश्यकतानुसार इनमें परिवर्तन हो सकता है।  




ईसीआई मुख्य वेबसाइट


eci-logo.pngभारत निर्वाचन आयोग एक स्‍वायत्‍त संवैधानिक प्राधिकरण है जो भारत में निर्वाचन प्रक्रियाओं के संचालन के लिए उत्‍तरदायी है। यह निकाय भारत में लोक सभा, राज्‍य सभा, राज्‍य विधान सभाओं और देश में राष्‍ट्रपति एवं उप-राष्‍ट्रपति के पदों के लिए निर्वाचनों का संचालन करता है। निर्वाचन आयोग संविधान के अनुच्‍छेद 324 और बाद में अधिनियमित लोक प्रतिनिधित्‍व अधिनियम के प्राधिकार के तहत कार्य करता है। 

मतदाता हेल्पलाइन ऍप

spacer.pngहमारा नया मोबाइल ऐप ‘मतदाता हेल्‍पलाइन’ प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें। ‘मतदाता हेल्‍पलाइन’ एन्‍ड्रॉड ऐप आपको निर्वाचक नामावली में अपना नाम खोजने, ऑनलाइन प्ररूप भरने, निर्वाचनों के बारे में जानने, और सबसे महत्‍वपूर्ण शिकायत दर्ज करने की आसान सुविधा उपलब्‍ध कराता है। आपकी भारत निर्वाचन आयोग के बारे में हरेक बात तक पहुंच होगी। आप नवीनतम  प्रेस विज्ञप्ति, वर्तमान समाचार, आयोजनों,  गैलरी तथा और भी बहुत कुछ देख सकते हैं। 
आप अपने आवेदन प्ररूप और अपनी शिकायत की वस्‍तु स्थिति के बारे में पता कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। आवेदन के अंदर दिए गए लिंक से अपना फीडबैक देना न भूलें। 

×
×
  • Create New...