मतदाता हेल्पलाइन ऐप (एंड्राइड के लिए)
अंग्रेज़ी में देखें   |   मुख्य विषयवस्तु में जाएं   |   स्क्रीन रीडर एक्सेस   |   A-   |   A+   |   Theme
Jump to content

अप्रचलित/अनुपयोगी फर्नीचर/एयर कंडीशनर/दफ्तर के उपकरण/स्‍क्रैप तथा अन्‍य मदों इत्‍यादि के निपटान हेतु नीलामी सूचना।

  

About This File

सं:203/विविध/नीलामी/ईसीआई/प्रकार्या./प्रशा./एसपी/2019          
दिनांक: 18.06.2019

 

निविदा सूचना

विषय:  अप्रचलित/अनुपयोगी फर्नीचर/एयर कंडीशनर/दफ्तर के उपकरण/स्‍क्रैप तथा अन्‍य मदों इत्‍यादि के निपटान हेतु नीलामी सूचना।

अप्रचलित/अनुपयोगी फर्नीचर/एयर कंडीशन/दफ्तर के उपकरण/स्‍क्रैप तथा अन्‍य मदों इत्‍यादि के जैसा है, जहां है आधार पर’’ निपटान हेतु मुहरबंद निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं।

2.    उपर्युक्‍त मदें निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्‍ली-110001 के परिसर में रखी गई हैं। निरीक्षण हेतु संपर्क व्‍यक्ति  और निविदा स्‍वीकार करने वाले प्राधिकारी का ब्‍यौरा निम्‍नलिखित अनुसार है :

मदों के निरीक्षण हेतु तारीख और समय

दिनांक 19.06.2019 से 25.06.2019 के बीच सभी कार्य-दिवसों पर पूर्वाह्न 9:00 बजे से अपराह्न 05:00 बजे के बीच

संपर्क व्‍यक्ति

श्री राम प्रसाद, सहायक अनुभाग अधिकारी, निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्‍ली-110001-फोन नं. 011-23052154

निविदा फॉर्म उपलब्‍ध है

www.eci.gov.in

निविदाओं को स्‍वीकार करने के लिए तिथि, समय और स्‍थान

आरएण्‍डआई (प्राप्ति और निर्गम) अनुभाग जो कि निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्‍ली के स्‍वागत कार्यालय के पास भूतल पर स्थित है, में कार्यालय समय के दौरान और 26.06.2019 को अपराह्न 03:00 बजे तक

निविदा खोलने के लिए तारीख व समय

26.06.2019 अपराह्न 4:30 बजे

 

3.    किसी भी राष्‍ट्रीयकृत बैंक से वेतन और लेखा अधिकारी, भारत निर्वाचन आयोग के पक्ष में जो कि दिल्‍ली में देय हो, को एकाउन्‍ट पेयी बैंक ड्राफ्ट/भुगतान आदेश के रूप में निविदा के साथ 5,000/-रूपये (पांच हजार रूपये केवल) की बयाना राशि भी जमा कराई जानी चाहिए।

सामान्‍य निबंधन व शर्तें:

1.     बोलीदाता निर्धारित तिथि और समय पर मदों की जांच कर सकते हैं।

2.     सबसे अधिक बोली लगाने वाले को मदें बेची जाएंगी। बोली सभी मदों (अर्थात अनुबंध में दिए गए अप्रचालित/अनुपयोगी फर्नीचर/ एयर कंडीशनर/दफ्तर के उपकरण/स्‍कैप की सूची में निहित मदें) के लिए समग्र रूप से आमंत्रित की जाती हैं  और उसके किसी हिस्‍से के लिए कोई भी बोली स्‍वीकार नहीं की जाएगी।

3.     मदों की सूची अनुबंध पर दी गई है।

4.     सफल बोलीदाताओं की बयाना राशि (ईएमडी) कुल भुगतान में से समायोजित की जाएगी।

5.     सफल बोलीदाता को ईएमडी के पूर्ण समायोजन के पश्‍चात ही तीन दिनों के अंदर      ‘‘वेतन और लेखा अधिकारी, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्‍ली में देय’’ के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में शेष पूर्ण भुगतान करना होगा, ऐसा न करने पर यह प्रस्‍ताव निरस्‍त कर दिया जाएगा और बयाना राशि जब्‍त हो जाएगी। असफल बोलीदाताओं की बयाना राशि बिना किसी ब्‍याज के नीलामी की तारीख के बाद एक महीने के अंदर ही वापस कर दी जाएगी।

6.     सफल बोलीदाताओं को एक बार किसी मद के बेच देने के पश्‍चात उसे किसी भी शर्त पर इस विभाग द्वारा वापस नहीं लिया जाएगा।

7.     सफल बोलीदाता से अपेक्षा की जाती है कि वे बची हुई राशि के भुगतान के पश्‍चात पांच दिनों के अंदर नीलामी स्‍थल से सभी मदें उठा लें। ऐसा न करने पर इस कार्यालय के पास बोलीदाता की संपूर्ण रशि जब्‍त करन लेने तथा वैकल्पिक बोलीदाता के माध्‍यम से मदों को निपटान करने का अधिकार होगा। सफल बोलीदाता से यह अपेक्षा की जाती है कि वे निपटान की मदों को उठाने के लिए अपनी लागत पर परिवहन और श्रमिकों इत्‍यादि की व्‍यवस्‍था करेंगे।

8.     मुहरबंद लिफाफे में कुटेशन पत्र होगा, जिसके ऊपर (अप्रचलित/अनुपयोगी फर्नीचर/एयर कंडीशनर/दफ्तर के उपकरण/स्‍क्रैप और अन्‍य मदें के निपटान के लिए निविदा) लिखा होगा, को श्री मुकेश कुमार, अवर सचिव (सामान्‍य प्रशासन), कक्ष संख्‍या 302, निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्‍ली-110001 को संबोधित किया जाना चाहिए।

9.     कुटेशन को प्राप्ति और निर्गम अनुभाग, जो कि निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्‍ली के भूतल पर स्‍वागत कार्यालय के पास है, में निर्धारित तारीख व समय को जमा कराया जाना चाहिए अन्‍यथा वह अस्‍वीकृत हो सकता है। किसी भी कारण से निर्धारित तारीख व समय के बाद प्राप्‍त की गई निविदाओं पर विचार नहीं किया जाएगा।

10. वित्‍तीय बोली अंकों व शब्‍दों दोनों रूपों में दी जानी चाहिए। आंकड़ों में किसी प्रकार की ओवर राइटिंग या उसके मिटाने पर उस निविदा पर निविदाकार द्वारा प्रस्‍ताव की गई दरों की स्‍वीकार्यता हेतु विचार नहीं किया जाएगा।

11. भारत निर्वाचन आयोग के पास बिना कोई कारण दिए किसी भी/सभी कुटेशनों को स्‍वीकार या अस्‍वीकार करने का अधिकार सुरक्षित है।

12. निविदा दस्‍तावेज या प्रत्‍येक पृष्‍ठ बोलीदाता(ओं) द्वारा हस्‍ताक्षरित होने चाहिए।

13. अपूर्ण और अहस्‍ताक्षरित कुटेशन अस्‍वीकार कर दी जाएंगी। बोली, निविदा सूचना की क्रम संख्‍या-2 में यथा-उल्लिखित संपूर्ण लॉट के लिए प्रस्‍तुत की जाएगी।

14. बोलीदाता को बोली के साथ पते के साक्ष्‍य स्‍वरूप (मतदाता पहचान पत्र/आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस इत्‍यादि) और पैन कार्ड की प्रति अनिवार्य रूप से संलग्‍न करनी चाहिए।

15. कुटेशन के साथ 5,000/-रूपये (पांच हजार रूपये केवल) की बयाना राशि अनिवार्य रूप से संलग्‍न की जानी चाहिए जिसके बिना सुसंगत बोली सरसरी तौर पर अस्‍वीकृत कर दी जाएगी।




ईसीआई मुख्य वेबसाइट


eci-logo.pngभारत निर्वाचन आयोग एक स्‍वायत्‍त संवैधानिक प्राधिकरण है जो भारत में निर्वाचन प्रक्रियाओं के संचालन के लिए उत्‍तरदायी है। यह निकाय भारत में लोक सभा, राज्‍य सभा, राज्‍य विधान सभाओं और देश में राष्‍ट्रपति एवं उप-राष्‍ट्रपति के पदों के लिए निर्वाचनों का संचालन करता है। निर्वाचन आयोग संविधान के अनुच्‍छेद 324 और बाद में अधिनियमित लोक प्रतिनिधित्‍व अधिनियम के प्राधिकार के तहत कार्य करता है। 

मतदाता हेल्पलाइन ऍप

spacer.pngहमारा नया मोबाइल ऐप ‘मतदाता हेल्‍पलाइन’ प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें। ‘मतदाता हेल्‍पलाइन’ एन्‍ड्रॉड ऐप आपको निर्वाचक नामावली में अपना नाम खोजने, ऑनलाइन प्ररूप भरने, निर्वाचनों के बारे में जानने, और सबसे महत्‍वपूर्ण शिकायत दर्ज करने की आसान सुविधा उपलब्‍ध कराता है। आपकी भारत निर्वाचन आयोग के बारे में हरेक बात तक पहुंच होगी। आप नवीनतम  प्रेस विज्ञप्ति, वर्तमान समाचार, आयोजनों,  गैलरी तथा और भी बहुत कुछ देख सकते हैं। 
आप अपने आवेदन प्ररूप और अपनी शिकायत की वस्‍तु स्थिति के बारे में पता कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। आवेदन के अंदर दिए गए लिंक से अपना फीडबैक देना न भूलें। 

×
×
  • Create New...